मासिक राशिफल (Monthly Horoscope) मीन राशिफल जनवरी 2022

परिचय

आपके लिए ये समय अच्छा कहा जा सकता है क्योंकि बात अगर काम काज की करें तो भी सितारे अच्छे संकेत दे रहे हैं, बात प्रेमम प्यार या नाज़ुक रिश्तों की करें तो भी रोमांस से भरा सुंदर पल सितारों में साफ़ देखा जा सकता है। व्यापार में स्थिति सामान्य है किंतु अगर आँख बंद की तो दुर्घटना हो सकती है बाक़ी सामान्य है। नौकरी में हैं तो स्थिति सीधी साड़ी है। परिवार के लिए भी समय अच्छा है, घर में सब मिलकर कीर्तन करेंगे तो बेहतर होगा। शादी हुई है तो पत्नी के साथ अच्छे पल बिताएँगे और अगर इंतज़ार है तो हो सकता है की आपका इंतज़ार ख़त्म हो जाए। सेहत में कोई ख़ास संकेत नहीं हैं मतलब सब सही है तो इसका मतलब आप किसी भी क्षणिक स्थिति के अधीन होकर कोई भी काम ना करें। छोटी मोती समस्या से बचे रहें उसके लिए नीचे उपाए दिया गया है उसे पढ़ें और अमल करें। 

काम काज :

काम काज के विषय में बहुत कुछ कहने को है नहीं बस इतना समझ लें कि अगर आप सोच रहे हैं की भाग्य से आपको आज कुछ मिल जाए तो ऐसा होने वाला नहीं है। स्थिति जैसी माह की शुरुआत में थी वैसी ही माह के अंत में भी होगी। बस अगर चाहते हैं की ये ख़राब ना हो तो इस बात को समझ लें की किसी पर भी आँख मूँद कर विश्वास नहीं करना है। कही हस्ताक्षर कीजिए तो एक बार काग़ज़ और उसमें लिखा हुआ बहुत ध्यान से पढ़ लीजिए। बाक़ी इस माह के अंतिम सप्ताह में कुछ प्राजेक्ट्स या अवसर आने की सम्भावना है। ख़ुद को तैयार रखिए। इन प्राजेक्ट्स के मिलने की सम्भावना है या नहीं ये अगले माह के राशिफल में आपको पता चलेगा। 

नौकरी में भी ख़ुद को बचा कर रखिएगा। किसी से उलझने की ज़रूरत नहीं है, आप थोड़ा संयम रखेंगे तो बाक़ी सब सामान्य रहेगा। आपको भी ऑफ़िस से माह के अंत तक कुछ टास्क मिल सकते हैं। 

धन-धान्य 

कुछ ख़ास नहीं है आपके लिए सितारों के पास। व्यापार और नौकरी में आमदनी के बढ़ने की सम्भावना ना के बराबर है वहाँ तो संयम ही सफलता का नियम है। लेकिन राहु का कुछ इस तरह से आपकी कुंडली को देखना बता रहा है की आपका रुझान जल्द पैसा कमाने के दूसरे अनैतिक उपायों की ओर भी जाएगा। आपके ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगा और आप अपनी मेहनत से कमाया हुआ पैसा कई गुना करने के चक्कर में पड़ेंगे। यहाँ सफलता या असफलता आपकी हस्तरेखा या जन्म कुंडली देख कर स्पष्ट बताई जा सकती है। 

फ़िलहाल नैतिकता तो यही कहती है की आप ख़ुद को अनैतिक गतिविधियों से धन प्राप्त करने से रोके और मेहनत से अपने रोज़गार में ही उध्यम करें।

स्वास्थ्य

पिछले माह सितारे कमज़ोर होने के कारण कुछ परेशनी हुई थी तो अगर वो जा चुकी है तो कोई बात नहीं लेकिन अगर अभी भी आप कमज़ोर महसूस कर रहे हैं तो अपना ध्यान दें और ख़ूब पानी या जूस लें। इस माह सितारे किसी बीमारी को तो नहीं दिखा रहे हैं। स्वस्थ को लेकर कोई ख़ास चिंता ना करें लेकिन अगर कोई पिछली बीमारी आपको परेशान कर चुकी है तो ख़ुद पर पूरा ध्यान दें। 

कसरत, योग और ध्यान आपको पिछली बीमारी या मानसिक तनाव से जल्द बाहर आने में मदद करेगा। 

प्रेम व वैवाहिक

जैसा की हम परिचय दे चुके हैं कि ये माह प्यार का माह है और इसमें आपको कोई तीसरा विघ्न बाधा देने के लिए मौजूद नहीं है। तो अपनी सारी तैयारी कर लें और प्यार के झूले में पींगे मरने के लिए तैयार रहें। बात केवल ये ध्यान रखनी है की जल्दबाज़ी किसी भी चीज़ में ना करें नहीं तो आपके दिल के अरमा आसुओं में बह गए गाना ही गाना पड़ेगा। 

ये समय प्रेम सम्बंध को शादी की राह में लाने का है। एक तरफ़ा प्यार को दो तरफ़ा बनाने का है और पत्नी के साथ अपने रिश्तों को और गाढ़ा करने का है। इसलिए बस अपने ऊपर नियंत्रण रखें और प्यार का आनंद लेते रहें। 

पारिवारिक

काम-काज में थोड़ा संघर्ष है जिसका प्रभाव आपके पारिवारिक जीवन में पड़ना भी स्‍वाभाविक है। राहू के कारण आपका समय काफी व्‍यस्‍तता में गुजरेगा लेकिन बहुत ज्‍यादा कुछ हांसिल नहीं होगा। तो आप फ्रस्‍ट्रेट न हों और परिवार में जब भी मिले नई ताजगी के साथ, इससे काम में आ रहे संघर्ष का तनावा कम होगा। इस समय परिवार के साथ बिताया समय आपके लिए संजीवनी जैसा है। 

परिवार में कोई खर्च आ सकता है। सब साथ रहेंगे तो किसी भी परेशानी का सामना आसानी से कर सकेंगे। भाई बहनों की सेहत का ध्‍यान रखें। 

उपाय

  • पान के पत्‍ते पर एक सुपारी रोली से तिलक करके रखें और अपने मंदिर में ईष्‍ट देवता को अर्पित करें और सभी ग्रह दोष को खत्‍म करके सुख शांति के लिए प्रार्थना करें। 
  • इसके अलावा एक नर्मदेश्‍वर शिव लिंग धारण करें।
नमो नम:। क्‍या आप कोई जानकारी चाहते हैं