Monthly Horoscope Taurus and Love, Career, Private time, Health, Wealth, Lucky Store

मासिक राशिफल(Monthly Horoscope)वृषभ राशिफल April 2022

परिचय : 

ये समय आपके लिए मिला जुला है। काम काज सामान्य रहेगा तो सेहत को लेकर सचेत रहने की ज़रूरत है। व्यापार में थोड़ा सावधान रहे और परिवार में बड़ों के साथ संयम रखें। आप ख़ुद में नियंत्रण रखेंगे तो सब कुछ सामान्य रूप से चलेगा और माह के अंत तक कुछ लाभ की सम्भावना भी बन रही है। प्यार में हैं तो थोड़ा ध्यान रखें आपका साथी किसी बात पर आपसे नाराज़ हो सकता है। नई शादी है तो भी जीवन साथी को पूरी तरह से समझने की कोशिश करें, अच्छा रहेगा। 

काम काज 

सूर्य, मंगल और गुरु तीनो मिलकर ऐसा शुभ योग बना रहे है जो करियर और नौकरी के क्षेत्र में बहुत अच्छे समय के संकेत दे रहा है। ख़ासकर ऐसे लोग जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है उनके लिए ये समय बहुत अच्छा है। इसके अलावा सरकारी नौकरी कर रहे लोग जल्द ही अच्छी ख़बर सुनेंगे प्रमोसन की सम्भावना प्रबल है। वेतन में वृद्धि, मनचाही जगह पर तबादला और बॉस से तारीफ़ यही है अक्टूबर में आपके काम काज की कहानी। आपकी तारीफ़ से आस पास लोग आपके ख़िलाफ़ योजना बना सकते हैं लेकिन आप घबराएँ नहीं सितारें आपके साथ हैं। 

व्यापार में कुछ परेशानी आएगी। हमारी सलाह है की आप संयम के साथ नियंत्रित होकर काम करें। आपकी कोई बहुत महत्वपूर्ण डील अंत तक पहुँचकर रुक जाएगी। पार्ट्नर के साथ तालमेल में गड़बड़ी होगी लेकिन मेरी सलाह है कि किसी भी तिल को ताड़ ना बनाए इस समय को निकल जाने दें। आप अपने प्रयास करते रहें जिसका अच्छा फल आपको देर सवेर मिले लेकिन मिलेगा ज़रूर। 

धन

जैसा की ऊपर बताया है कि नौकरी में जो हैं उनको इस दौरान हुआ धन लाभ लम्बे समय तक चलता रहेगा लेकिन व्यापारियों के लिए इस मामले में कोई ख़ास लाभ नहीं है। व्यापारी अपना ग़ुस्सा और घमंड अगर नियंत्रण में रखेंगे तो परिस्थिति सामान्य रहेगी अन्यथा थोड़ा नुक़सान सम्भव है। 

इस राशि की कुंडली में नए आय के स्रोतों से आमदनी साफ़ दिख रही है इसलिए ख़ुद को तैयार रखें। 

सरकार से जुड़ी चीज़ों में जैसे सरकारी प्राजेक्ट्स, NGO से समबंधित काम आदि से धन आने की सम्भावना बहुत प्रबल है। कुल मिला कर कहें तो आमदनी में कोई रुकावट नहीं है। 

माह के अंतिम सप्ताह में ख़र्च बढ़ जाएगा। ऐसा आकस्मिक ख़र्च जिसे आप टाल नहीं सकते। 

स्वास्थ्य

माह के प्रथम सप्ताह में शुक्र का गोचर ६ठें भाव में होगा जो त्वचा विकार और गुप्त रोगों की प्रबल सम्भावना दिखा रहा है। आपका राशि स्वामी शुक्र है इसलिए आपको इस दौरान ख़ास सावधान रहने की ज़रूरत होगी। इसके बाद माह के अंतिम सप्ताह में बुध भी इसी भाव में आ जाएँगे जिसके परिणाम स्वरूप थोड़ा चिडचिडपन रहेगा। 

आप धूप में थोड़ा समय दें और अपने कपड़ों से नमी को हटाने का मार्ग ज़रूर खोजें। 

प्रेम सम्बंध और प्राईवेट टाइम

इस माह की शुरुआत में कई बार आपको अंतरंग पलों का अवसर मिलेगा। आप एक दूसरे को समझेंगे और साथ में क्वालिटी समय बिताएँगे। आप दोनों एक दूसरे का विश्वास जीतने में सफल रहेंगे। 

बहुत सम्भव है की आप दोनो किसी शांत और शीतल स्थान पर घूमने जाएँ। ये माहौल  ज़्यादा लम्बा नहीं बना रहेगा माह के मध्य में दो सबसे क्रूर ग्रह सूर्य और मंगल आपकी कुंडली के पाँचवे भाव में प्रवेश करेंगे तो आपका प्रेम थोड़ा तीखा होने लगेगा। आप अपने ऊपर नियंत्रण रखें और सचेत रहे। आप यदि हिंसक हुए तो सम्भव है की बात सम्बंध विच्छेद तक पहुँच जाए। 

आपकी राशि कुंडली में केतु का प्रभाव भी दिख रहा है। केतु भ्रम में रखता है इसलिए सावधान रहें किसी लव ट्रैप का शिकार होकर अपने पैसे ना गवाँ दें। विपरीत ग्रह दशा में अपने साथी के साथ संयम से रहे और उन पर हावी होने की कोशिश ना करें। 

पारिवारिक

आप ख़ुश तो पारिवारिक स्थिति भी सही। वही ग्रह दशा जो आपके क़ीमती समय को प्रभावित कर रही है उसी के कारण घर में भी मनमुटाव कि स्थिति बन सकती है। केतु का प्रभाव से ये साफ़ है की आप बेवजह घर के किसी व्यक्ति पर शक करेंगे जिसके कारण घर में दरार आ सकती है। इसके अलावा आपका ग़ुस्सा और ख़ुद को सही साबित करने वाला स्वभाव आपके पारिवारिक सुख का शत्रु बनेगा। इसलिए पहले से ही सचेत रहें। 

माथे पर चंदन का तिलक करें और सुबह उठ कर बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लें तो मन शांत रहेगा। माता और पिता का विशेष ख़याल रखें और ज़्यादा से ज़्यादा समय उनके साथ बिताएँ। 

उपाय

गाय के दूध से शिव को स्नान करवाएँ और सुबह गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

अपनी रीड़ की हड्डी को सीधा रख कर दिन में काम से काम तीन बार गायत्री मंत्र का पाठ करें 

बड़े बुजुर्गों का सम्मान – सत्कार करें ।

अन्य राशियाँ और राशिफल

नमो नम:। क्‍या आप कोई जानकारी चाहते हैं