मासिक राशि (Monthly Horoscope)मीन राशिफल February 2022

परिचय: 

इस माह थोडा उतार चढ़ाव रहेगा। लेकिन परिश्रम से आने वाली सभी बाधाओं का रास्‍ता निकल आएगा। अगर आप करियर के लिए परेशान हैं तो चिंता न करें और अपनी मेहनत को जारी रखें। सफलता का प्रतिशत इस माह बहुत ज्‍यादा है। प्रेम संबंधों के लिए अच्‍छा समय है और ये भी हो सकता है कि आपका कोई पुराना प्रेम फिर से सामने आ जाए। 

शत्रुओं से बचकर रहे और अपनी सेहत का भी ध्‍यान रखें। आप अपनी सेहत में कुछ उतार चढ़ाव महसूस करेंगे। 

काम-काज 

चाहे व्‍यापार हो या नौकरी ये समय थोड़ा संघर्ष का है। लेकिन मेहनल आपके सारे संषर्ष का उपाय है। खूब मेहनत करें तो आपके काम काज में आने वाले सारे व्‍यवधान समाप्‍त होंगे और लाभ की स्‍थिति बनी रहेगी। यह भी संभावना है कि आप व्‍यापार, काम-काज और नौकरी के सिलसिले में अपने शहर से बाहर की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। 

तीसरे सप्‍ताह से आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपके काम में सफलता मिलने लगेगी। इससे आपका आत्‍मविश्‍वास और ज्‍यादा बढ़ेगा। नौकरी में भी इस ग्रह परिवर्तन का असर दिखेगा और आप हर टास्‍क को बहुत दिलेरी से करेंगे। आपको निवेश में जोखिम उठाना भी इस दौरान अच्‍छा लग सकता है लेकिन ध्‍यान रहे निवेश मार्केट जोखिम के अधिन है कृपया सोच समझ कर निवेश करें। 

धन-धान्‍य 

जितनी मेहनत उतना धन। यही मूल मंत्र है इस साल आपके धन के आगमन का। इस माह के दूसरे सप्‍ताह में आप ऐसे लोगों से धन मांग सकते हैं जिन्‍होंने बहुत समय से आपका धन रोक रखा है। लेकिन धन की बात करें तो खर्च भी इस माह बहुत होगा। इतना खर्च कि आप चिड़चिड़ा भी सकते हैं और फ्रस्‍टेशन दूसरों पर भी निकल सकता है। इसलिए आपको मेरी सलाह है कि सावधान रहें। एक बार आपको ये लग रहा होगा कि कर्ज ले लें लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। कर्ज किसी समस्‍या का समाधान नहीं है। इसलिए मेहनत करें और अपने खर्च कम करें। जीवन आसान रहेगा और सही समय आने पर सब सही भी हो जाएगा। 

स्वास्थ्य

सतर्क रहें सावधान रहें, ये कोई टीवी शो नहीं है ये आपकी सेहत है इसलिए कोई भी परेशानी समझ में आए तो तुरंत डॉक्‍टर से सलाह लें। सूर्य मंगल शुक्र और शनि सभी किसी न किसी तरह से आपके छठे और आठवें ग्रह से संबंधित हैं। इसलिए किसी भी समस्‍या को आप नजरअंदाज नहीं करेंगे। यात्रा न करें और अपनी दिनचर्या को सही रखें, व्‍यायाम करें और सही खान पान रखें। बस इस माह के बाद ग्रह स्थिति सुधर जाएगी। लेकिन बस ध्‍यान रहे इस विपरीत परिस्‍थति में आप कोई रोग न पाल लें। 

प्रेम व वैवाहिक

प्रेम संबंधों में जटिलता रहेगी और एक दूसरे को समझने में बहुत परेशानी होगी। ये आपकी और आपके साथी की गलती नही है बल्कि ग्रहों का फेर है। इसलिए समझदार बनें और संयम रखें। इस माह के दूसरे सप्‍ताह से परिस्थिति सही होगी और चीजें वापस पटरी पर आने लगेगी। इस दौरान एक दूसरे से अपेक्षा भी कम रखें और बोले भी कम नहीं तो 15 दिन की विपरीत अवस्‍था में बनी दरारों के भरते भरते सालों लग सकते हैं। दाम्‍पत्‍य जीवन में भी प्रतिदिन सुधार दिखेगा।

पारिवारिक

परिवार में अगर आपकी फ्रस्‍टेशन नहीं आएगी तो सब कुछ सही रहेगा नहीं तो आपके प्‍यार का संघर्ष और आपके व्‍यापार का संघर्ष सब कुछ अंत में परिवार की खुशियों का दुश्‍मन बन जाएगा। परिवार में अपनी जिम्‍मेदारी को समझें और ऑफिर की परेशानी को वही तक सीमित रहने दें। अपने माता पिता का आशीर्वाद लें और परिवार के साथ थोड़ा अच्‍छा समय व्‍य‍तीत करें। समय के साथ सारी स्‍थति बेहतर हो जाएगी। वैसे परिवार में कोई छोटा सेलिब्रेशन भी होगा। 

उपाय

1- काम में जो संघर्ष है उसके लिए पीले सरसों के दाने बृहस्‍पति के 108 मं‍त्रों से अभिमंत्रित करके अपनी जेब में रखें। थोड़े दाने अपने ऑफिस या दुकान के गल्‍ले में भी रखें।

नमो नम:। क्‍या आप कोई जानकारी चाहते हैं